Home आंध्र प्रदेश स्वच्छ ही सेवा कार्यक्रम में शिशुमंदिर

स्वच्छ ही सेवा कार्यक्रम में शिशुमंदिर

518
0
Shishu Mandir in Swachhata Hi Seva Program

 

स्वच्छ ही सेवा कार्यक्रम में शिशुमंदिर

विद्या भारती से संबद्ध दो तेलुगु राज्यों (तेलंगाना और आंध्र प्रदेश) में 400 से अधिक स्कूल चल रहे हैं। ये स्कूल सामुदायिक सेवा में हमेशा आगे रहते हैं। केंद्र सरकार के आह्वान पर स्वच्छ ही सेवा कार्यक्रम में आचार्यों एवं माताजी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। पूरे दिन स्कूलों व परिसरों की साफ-सफाई की गयी. वह कुछ सरकारी दफ्तरों में गये और वहां भी स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किये.

गजवेल (तेलंगाना) कस्बे के शिशुमंदिर में भारत स्वाभिमान कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छ ही सेवा कार्यक्रम चलाया गया। इसके अलावा काकीनाडा (आंध्र प्रदेश) जिले के तुनी स्कूल के छात्रों ने वहां के राजस्व कार्यालय में सफाई का काम किया। बच्चों द्वारा किए गए कार्य को देखकर अधिकारी और कर्मचारी प्रभावित हुए। स्कूली बच्चों के साथ वे भी सफाई अभियान पर निकल पड़े। अमरावती शिशुमंदिर के छात्रों ने बड़े पैमाने पर स्वच्छ भारत अभियान चलाया है। इसमें स्थानीय विधायक नंबूर शंकर राव भी शामिल हुए. बच्चों को लेकर आगे बढ़े। कोनसीमा जिले लक्कवरम शिशुमंदिर के छात्रों ने गांव में रैली निकाली। पंचायत अधिकारी व कर्मचारी सफाई कार्य में जुट गए हैं। उन्होंने हरे कोनसीमा को साफ रखने की छवि चित्रित की।

छात्रों, प्रोफेसरों और माताजी द्वारा चलाए गए स्वच्छता कार्यक्रमों को बड़ी प्रतिक्रिया मिली। इस मौके पर स्थानीय बुजुर्गों ने श्रीसरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयों की पहल की सराहना की. उन्होंने ऐसे सेवा कार्यक्रमों में उत्साहवर्धन करने वाले शिशु मंदिर (विद्या भारती) के आचार्यों एवं माताजी की सराहना की।

 

 

 

और पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय तटीय स्वच्छता दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here