Home ब्रज प्रदेश स्वर साधक संगम, 75 घोष दलों के तीन हजार बच्चों ने किया...

स्वर साधक संगम, 75 घोष दलों के तीन हजार बच्चों ने किया प्रतिभाग

359
1

“विश्व में गूंजे हमारी भारती, धन्य देश महान धन्य हिन्दुस्तान”

की मधुर ध्वनि से गूंज उठा स्टेडियम |

विद्या भारती ब्रज प्रदेश में बच्चों ने रचा नया इतिहास | बच्चों का अनुशासन देखकर दर्शक हुए आश्चर्यचकित | शिशु, बाल, किशोर, तरुण वर्ग के बच्चों ने किया प्रदर्शन

एटा। विद्याभारती ब्रज प्रदेश के इतिहास में प्रथम बार आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में गोविंद बल्लभ पंत स्टेडियम में ब्रज प्रांत के बरेली, आगरा, अलीगढ़ मण्डल में संचालित सरस्वती विद्या मंदिर, सरस्वती शिशु मंदिर एवं सरस्वती बालिका विद्या मंदिरों के 75 घोष दलों के 3000 बच्चों ने भाग लिया। सम्पूर्ण स्टेडियम उस समय तालियों की आवाज से गूंज उठा जब बच्चों ने विशेष प्रदर्शन करके समन्वय, एकाग्रता, नेतृत्व पर विश्वास, आत्मविश्वास, एकात्मता का मनोहारी दृश्य प्रस्तुत किया। यह गौरव की बात है कि सभी बच्चों ने भारतीय रचनाएं बजाकर विविध प्रकार सांस्कृतिक प्रतीकों को बनाकर अपनी कुशलता का परिचय दिया।

विद्याभारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के सह संगठन मंत्री श्री यतीन्द्र कुमार शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि साधना रुक नहीं सकती, साधना थकती नहीं है, यह खंडित भी नहीं होती। जीवन में रुकें नहीं। उन्होंने कहा हमारा राष्ट्रीय चरित्र और व्यक्तिगत चरित्र एक हो। हम दुनिया में कहीं भी रहें परंतु हमारे व्यवहार में मातृभूमि तथा ईश्वर के प्रति भाव प्रकट होता रहे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here