Home Uncategorized मेधावी छात्र अलंकरण समारोह

मेधावी छात्र अलंकरण समारोह

108
0
meritorious-student-investiture-ceremony

नित्य नया सीखने का प्रयास करें विद्यार्थीः श्रीराम आरावकर

सीधी (म प्र)। सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़रिया, सीधी में 6 जुलाई को मेधावी छात्र अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्या भारती के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री श्री श्रीराम अरावकर ने कहा कि विद्यालयों में विभिन्न परिषदें बनाई जाती हैं, जिससे बच्चों में कर्तव्य बोध हो सके। विद्यार्थी ही नहीं, सभी को नित्य नया सीखना चाहिए। “स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का निवास होता है” के अनुसार हमें अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ध्यान देना चाहिए और हमेशा महापुरुषों की जीवनी का अध्ययन करना चाहिए।

कक्षा में बताई गई बातों को ध्यानपूर्वक सुनें, समझ न आने पर दूसरे दिन गुरुओं से पुनः समझें और नियमित रूप से स्वाध्याय करें। डॉ. आनंद राव क्षेत्रीय सहसंगठन मंत्री ने कहा कि वह विद्यालय श्रेष्ठ कहा जाता है जिसके संपूर्ण विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हों।

बोर्ड परीक्षाओं के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

मध्य प्रदेश के टॉप टेन में सरस्वती विद्यालय मड़रिया के छात्र बीरेश प्रजापति को विद्यालय प्रबंध समिति की ओर से 5000 रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्री अमित दवे प्रांतीय संगठन मंत्री विद्या भारती महाकौशल प्रांत, एवं विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

और पढ़ें : – चंद्रयान-3 की लीड टीम का हिस्सा बने विद्या भारती के चार पूर्व छात्र

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here